Todays Top Sports News pm modi interaction with sports persons rohit sharma tweet maharastra govt bmc launched helpline number for mental health other top 10 sports news

0
8


पीएम मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए दिया पांच सूत्री फॉर्मूला, खिलाड़ियों से मांगा सहयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोराना वायरस से पार पाने में विराट कोहली, पीवी सिंधु, सचिन तेंदुलकर समेत शीर्ष खिलाड़ियों से लोगों को जागरूक करने का आग्रह करते हुए शुक्रवार (3 अप्रैल) को कहा कि इस महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में ‘टीम इंडिया’ के रूप में भारत को विजयी बनाना है। प्रधानमंत्री ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच देश के 40 से अधिक खिलाड़ियों से वीडियो कॉल के जरिये एक घंटे तक बात की, जिनमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली जैसे शीर्ष क्रिकेटर भी शामिल थे। 

कोविड-19: रोहित शर्मा का ट्वीट- महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपॉवर ने मिलकर मेंटल हेल्थ हेल्पलाइन नंबर किया जारी

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में उप-कप्तान रोहित शर्मा ने एक ट्वीट शेयर किया  है। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते पूरे भारत में लॉकडाउन चल रहा है। 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश देते हुए 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी (ब्रिहानमुंबई महानगरपालिका) और एमपॉवर 1ऑन1 ने मिलकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। रोहित ने ट्विटर के जरिए यह हेल्पलाइन नंबर अपने फैन्स के साथ शेयर किया है।

स्मृति मंधाना से फैन ने पूछा लव या अरेंज कैसे करेंगी शादी, जानिए क्या मिला जवाब

भारत में कोरोना महामारी की वजह से पूरी तरह लॉकडाउन होने की वजह से सभी क्रिकेट और दूसरे खेलों के इवेंट्स पर विराम लगा हुआ है जिसके चलते खिलाड़ी घर में रहने को मजबूर हैं। इस दौरान वो अपने परिवार और फैन्स के साथ अच्छे से समय बिता रहे हैं। ऐसे में भारत की स्टार महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से रूबरू हुईं। इस दौरान फैन्स ने उनसे कई सवाल पूछे जिसके मंधाना ने इंटरेस्टिंग जवाब दिए।

इंग्लैंड का एजबेस्टन स्टेडियम बनेगा कोविड-19 परीक्षण केंद्र

वारविकशर काउंटी क्रिकेट क्लब ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह एजबेस्टन स्टेडियम को सरकार को सौंप रहा है ताकि इसे कोविड-19 परीक्षण के लिए जांच केंद्र बनाया जा सके। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) इस महामारी से लड़ने में जुटा हुआ है, इसे देखते हुए क्लब ने यह फैसला किया। क्लब की वेबसाइट के अनुसार स्टेडियम की मुख्य कार पार्किंग को एनएचएस के बर्मिंघम में काम कर रहे मेडिकल स्टाफ के परीक्षण करने के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।

महिला टी20 विश्व कप के फाइनल को 90 लाख भारतीयों ने देख बनाया रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल को भारत में 90 लाख से अधिक लोगों ने देखा जो कि टीवी और डिजीटल प्लैटफॉर्म पर दर्शकों की संख्या का नया रिकॉर्ड है। भारत हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार गया था, जिसे देखने के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 86,174 दर्शक उपस्थित थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टीवी और डिजीटल दर्शकों के आंकड़े गुरुवार को जारी किए, जिसके अनुसार हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने क्रिकेट प्रेमियों में इस टूर्नामेंट में प्रति खासी दिलचस्पी जगाई। 

जिन कप्तानों के खिलाफ खेले शेन वॉर्न, उनमें से बताया बेस्ट का नाम

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने गुरुवार को न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को बेस्ट कप्तान बताया है।। इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान उन्होंने कहा मैं अपने करियर में जिन कप्तानों के खिलाफ खेला उनमें स्टीफन फ्लेमिंग उनमें बेस्ट हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप की वजह से सभी स्पोर्ट्स गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ। 

कोविड-19: पीएम मोदी की दीप जलाने की अपील पर सपोर्ट में आए शास्त्री-भज्जी

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देने की देशवासियों से अपील की है। मोदी ने शुक्रवार सुबह राष्ट्र को संबोधित करते हुए देशवासियों से अपील की वह रविवार रात नौ बजे अपने घर की सभी लाइटें बंद कर दें और नौ मिनट के लिए हाथों में दीये, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर अपने घरों के दरवाजों या बालकनी में खड़े होकर कोरोना के खिलाफ भारत की जंग में एकजुटता दिखाएं।

कोविड-19: भारतीय क्रिकेटर शाहबाज नदीम ने उठाई 350 परिवारों की जिम्मेदारी

अपने 16 साल के करियर में अब शाहदाब नदीम घरेलू क्रिकेट में झारखंड के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी उठाते रहते हैं, लेकिन अब कोरोना वायरस संकट में जब देश को जरूरत है तो वह यहां भी पीछे नहीं हट रहे हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। ऐसे में दिहाड़ी मजदूरों और जरूरतमंद लोगों को खाने-पीने की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इस भारतीय क्रिकेटर ने 350 परिवारों की जिम्मेदारी ली है।

भारत से लौटे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट आए नेगेटिव

भारत के एकदिवसीय दौरा बीच में रद्द होने के बाद स्वदेश लौटने वाले सभी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया। इसके अलावा इनमें से जिनका परीक्षण किया गया वह भी नेगेटिव रहा। टीम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. शुएब मांजरा ने यह जानकारी दी। दक्षिण अफ्रीकी टीम 18 मार्च को स्वदेश लौट गई थी और इसके बाद उन्हें अलग-थलग रहने के लिए कहा गया था।

IOC ने टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन की तय की नई समयसीमा

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने शुक्रवार को कहा कि टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक के लिए स्थगित होने के बाद उसने ओलंपिक क्वालीफिकेशन की नई समयसीमा 29 जून 2021 तय की है। टोक्यो ओलंपिक-2020 का आयोजन 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होना था। लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब ओलंपिक का आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच में होगा।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में IOA ने की 71 लाख रुपये की मदद

भारतीय ओलंपिक संघ ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में विभिन्न राष्ट्रीय महासंघों और राज्य ईकाइयों के जरिये 71 लाख रुपये की सहायता राशि जुटाई है। आईओए महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान में कहा, ”आईओए अपने राष्ट्रीय खेल महासंघों और राज्य संघों को धन्यवाद देता है, जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए आगे आए हैं।”  

 

 

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here