Tokyo Olympics 2020 Sakshi Malik to have second trial for qualifiers after Sonam Malik fails to win medal at Asian Championship

0
37


साक्षी मलिक का टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने का सपना अभी बरकरार है, क्योंकि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने एशिया ओलंपिक क्वॉलिफायर के लिए महिला पहलवानों को चुनने के लिए दो वर्गों में नए सिरे ट्रायल करवाने का फैसला किया है। 

दो बार की कैडेट विश्व चैम्पियन सोनम मलिक ने 62 किग्रा ट्रायल्स में साक्षी को हराया था, लेकिन वह एशियाई चैंपियशिप में पदक हासिल नहीं कर सकी। जिससे डब्ल्यूएफआई ने रियो ओलंपिक कांस्य पदकधारी साक्षी को भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए एक और मौका दिया है। 

भारत के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी अशोक चटर्जी का निधन

एशियाई क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता 27 से 29 मार्च को किर्गिस्तान के बिशकेक में आयोजित की जाएगी, जिसका आयोजन पहले जियान में होना था। लेकिन कोरोना वायरस के फैलने के कारण इसे चीन से हटा दिया दया। 

एशियाई कुश्ती चैंपियशिप: बजरंग, रवि सहित 4 भारतीय फाइनल में

डब्ल्यूएफआई सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, ”हमने एक फैसला किया है। महिलाओं के लिए 62 किग्रा और 76 किग्रा वर्ग में ट्रायल्स 26 फरवरी को लखनऊ में ट्रायल्स कराए जाएंगे। सिर्फ यही दो वर्ग हैं, जिनमें पदक नहीं आए हैं। हमने ग्रीको रोमन शैली में 60 किग्रा वर्ग में भी नएसिरे से ट्रायल्स कराने का फैसला किया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here