Tourism Industry Is Bleeding In Corona Era Millions Of Job At Stake – कोरोना ने बिगाड़ा टूरिज्म इंडस्ट्री का खेल, 96 फीसदी जगहों पर लगा है बैन

0
61


नई दिल्ली: COVID-19 महामारी के कारण दुनियाभर में ट्रैवेल पर बैन लगा है । लगभग 96 फीसदी टूरिज्म डेस्टिनेशन बैन किये जा चुके है। जिसकी वजह से ट्रैवेल इंडस्ट्री का बुरा हाल है। विश्व पर्यटन संगठन (UNWTO) का कहना है कि इसकी वजह से इस उद्योगधंधे में करोड़ों नौकरियां जा सकती हैं। wto का कहना है कि कोरोना ने जिस तरह से ट्रैवेल इंडस्ट्री को प्रभावित किया है ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

कोरोना के असर से बेअसर है टेलीकॉम सेक्टर, AGR ने खराब की इंडस्ट्री की हालत

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल पहले सप्ताह कतक दुनिया भर के 96 फीसदी डेस्टिनेशन पर बैन लगा हुआ था । 90 विश्वस्तरीय डेस्टिनेशन को कंप्लीटली बंद कर दिया गया था जबकि 44 जगहों को उस देश के हालात और टूरिस्ट के आनें की जगह के हिसाब से खोला गया है।

संगठन का कहना है कि सरकारों ने महामारी की वजह से पब्लिक हेल्थ को प्रॉयारिटी देते हुए ये फैसला किया है । जिसकी वजह से इस इंडस्ट्री से जुड़े लाखों लोग बेरोजगार होने की कगार पर है। ऐसे में संगठन ने सरकारों से दोबारा इन प्रतिबंधों को रिव्यू कर इनमें थोड़ी सी ढील देने की गुहार लगाई है।

कहां कितना लगा है प्रतिबंध-

प्रतिबंधों की बात करें तो अफ्रीका, एशिया पैसिफिक में 100 फीसदी बैन लगा है जबकि अमेरिका ने 92 फीसदी टूरिस्ट प्लेस को बंद कर रखा है। जबकि यूरोप ने 93 फीसदी जगहों पर बैन लगा रखा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here