Trump s attack over Corona said China could have prevented the devastation which 184 countries are facing – कोरोना को लेकर ट्रंप का हमला, कहा

0
41


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन पर कोरोना वायरस को खत्म करने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके चलते 184 देश “भारी मुसीबत से गुजर रहे हैं” कई अमेरिकी सांसदों ने विनिर्माण और खनिजों के लिए बीजिंग पर निर्भरता को कम करने के लिए कदम उठाने की मांग की।

ट्रंप सार्वजनिक रूप से “अदृश्य शत्रु” के वैश्विक प्रसार के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं और इसके खिलाफ जांच भी शुरू की है। उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि अमेरिका जर्मनी से बीजिंग द्वारा महामारी के लिए मांगे जा रहे 140 अरब डॉलर के नुकसान की अच्छी खासी भरपाई की उम्मीद कर रहा है। अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी के नेताओं का मानना ​​है कि चीन शुरुआती चरणों में वायरस की जानकारी साझा कर  मौतों और वैश्विक अर्थव्यवस्था के विनाश को रोक सकता था।

दुनियाभर में तबाही मचा रहे कोरोना वायरस भारत में भी भयावह रूप ले चुका है। भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और इसके नए मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 31 हजार पार कर गई है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 1358 नए मामले सामने आए हैं, वहीं सबसे अधिक 70 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 31332 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 1007 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 31332 मामलों में से 22629 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 7696 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 400 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 11106 हो गई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here