Trump Warns Iran Of ‘Heavy Price’ In Case Of Any Attack – ट्रंप की ईरान को धमकी, सेना पर हमला हुआ तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

0
7


वॉशिंगटन। कोरोना वायरस से अमरीका और ईरान दोनों बुरी तरह प्रभावित हैं। यहां पर संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को धमकाया है कि अगर उसके सैनिकों पर किसी तरह का हमला होता है तो वह उसका मुंहतोड़ जवाब देगा। हाल ही में इराक में स्थिति अमरीकी सैन्य ठिकानों पर रॉकेट से हमले हुए हैं।

बताया जा रहा है लगातार हो रहे इन हमलों के कारण अमरीका ने इस तरह की धमकी दी है। गौरतलब है कि 2015 के परमाणु डील से ट्रंप ने हटते हुए ईरान पर कई प्रतिबंध लगा दिए थे, जिसके बाद से ही दोनों में तनातनी बढ़ गई थी और यह तनाव तब और बढ़ गया जब इराक में कमांडर कासिम सुलेमानी पर हवाई हमला किया गया था। जिसमें उनकी मौत हो गई। ट्रंप इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद से ईरान-अमरीका के बीच तनाव ज्यादा बढ़ गया।

डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार देर रात ट्वीट किया कि ऐसी सूचना मिली है और उनका मानना है कि ईरान इराक में अमरीकी सैनिकों और संपत्तियों पर हमले की योजना बना रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि अगर ऐसा होता है तो ईरान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। ऐसा माना जा रहा है कि अमरीका को ऐसी खुफिया सूचना मिली है कि ईरान उस पर हमला करेगा।

गौरतलब है कि ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के अमरीकी एयर स्ट्राइक में मारे जाने के बाद से ही इराक में मौजूद अमेरिकी दूतावास और सैन्य ठिकानों पर हमला जारी है। पिछले दिनों ही इराक में अमेरिकी दूतावास के नजदीक एक रॉकेट गिरा था और माना जाता है कि दूतावास को निशाना बनाकर हमला किया गया था।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here