Turkish President Gives Clarification, No Intention To Attack Syria – तुर्की के राष्ट्रपति ने दी सफाई, सीरिया पर हमला करने का कोई इरादा नहीं

0
67


इस्तांबुल। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने शनिवार को कहा कि तुर्की का सीरियाई क्षेत्र पर आक्रमण करने या कब्जा करने का कोई इरादा नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस्तांबुल में अपने सत्तारूढ़ दल के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सीरिया में अंतिम विद्रोही-गढ़ इदलिब में समस्या का समाधान तब तक नहीं हो सकता जब तक कि सोची समझौते द्वारा निर्धारित सीमा के लिए सरकारी बल तैयार नहीं हो जाते।

उन्होंने कहा कि वह फरवरी के अंत से पहले इस समस्या का समाधान निकाल लेंगे। तुर्की के संचार निदेशालय ने ट्विटर पर बताया कि इससे पहले,एर्दोगन और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जल्द इदलिब में संकट को समाप्त करने के लिए फोन पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि इदलिब में तुर्की सैनिकों के खिलाफ सीरियाई सरकारी बलों के हमले अस्वीकार्य हैं। सोमवार को इदलिब में सीरियाई सरकारी बलों के तोप हमले में पांच तुर्क सैनिक मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए। इससे पहले फरवरी में, सीरियाई बलों द्वारा क्षेत्र में किए गए एक और तोप हमले में पांच सैनिकों सहित आठ तुर्क मारे गए थे।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here