U19 India Vs U19 Bangladesh World Cup Final Match – अंडर-19 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश के सामने रखा 178 रनों का लक्ष्य, यशस्वी शतक से चूके

0
27


Yashasvi Jaiswal इस मैच में शतक पूरा करने से महज 12 रनों चूक गए, लेकिन अपनी इस पारी की बदौलत वह टूर्नामेंट में अपने 400 रन पूरे करने में कामयाब रहे।

पोचेफस्ट्रम : अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup) फाइनल मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया 47.1 में कुल विकेट खोकर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया। यह मैच दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रम शहर के सेनवेस पार्क में खेला जा रहा है।

यशस्वी को छोड़ कोई बल्लेबाज नहीं चला

इस पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी मजबूत रही है, लेकिन आज यशस्वी जायसवाल (88) को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चला। यशस्वी के अलावा कुछ हद तक तिलक वर्मा (38) और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (22) ही विकेट पर टिक सके। इन तीनों बल्लेबाज के अलावा और कोई भारतीय बल्लेबाज दो अंकों भी नहीं पहुंच सका। यशस्वी ने 121 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और एक सिक्स लगाया। इस दौरान उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपने 400 रन भी पूरे किए।

बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और पूरे समय भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा। उनकी तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अभिषेक दास रहे। उन्होंने तीन विकेट निकाले, जबकि शोरिफुल इस्लाम और तंजीम हसन शाकिब को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट बांग्लादेश की ओर से रकीबुल हसन के खाते में गया, जबकि भारत के दो खिलाड़ी रन आउट हुए।

सीरीज हारने के बाद कोहली का चौंकाने वाला बयान, टीम के प्रदर्शन से हैं प्रभावित

भारत की नजर लगातार दूसरी बार खिताब जीतने पर

सबसे ज्यादा चार विश्व खिताब अपने नाम रखने वाली भारतीय टीम लगातार चौथी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जीती है। टीम इंडिया ने पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में पिछली बार 2018 में इस खिताब पर कब्जा जमाया था। अब कप्तान प्रियम गर्ग के नेतृत्व में उतरी टीम इंडिया की नजर लगातार दूसरी बार इस खिताब को जीतने पर है। टीम इंडिया अभी तक कभी लगातार दो बार इस खिताब पर कब्जा नहीं जमा पाई है। इसके अलावा टीम इंडिया यह टूर्नामेंट अपने नाम करती है तो वह रिकॉर्ड पांचवीं बार इसे अपने नाम करेगी। वहीं बांग्लादेश की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल खेल रही है। भारत ने इस मैच के लिए अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, शाश्चत रावत, कार्तिक त्यागी और आकाश सिंह।

रविंद्र जडेजा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव को पीछे छोड़ा

बांग्लादेश : परवेज हुसैन इमोन, तंजीद हसन, महमूदुल हसन जॉय, तौहीद ह्रदोय, शहादत हुसैन, अभिषेक दास, अकबर अली (कप्तान एवं विकेटकीपर), शमीम हुसैन, रकीबुल हसन, शोरीफुल इस्लाम और तंजीम हसन साकिब।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here