UAE ready to fly stranded Indians if they test negative for coronavirus

0
6


संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने कोरोना वायरस संकट को लेकर अपने यहां फंसे हुए भारतीयों और अन्य देशों के नागरिकों को वापस भेजने की पेशकश की है, बशर्ते कि उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आए। भारत में नियुक्त यूएई के राजदूत ने गल्फ न्यूज से यह कहा है।

भारत में नियुक्त संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत रहमान अल बन्ना ने शनिवार (11 अप्रैल) को फोन पर गल्फ न्यूज से कहा कि यूएई के विदेश एवं अंतराष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय ने देश में मौजूद सभी दूतावासों को इस सिलसिले में पिछले एक-दो हफ्तों में पत्र भेजा है, जिनमें भारतीय दूतावास भी शामिल है।

राजदूत के हवाले से अखबार ने कहा, ”हमने यह पत्र भेजा है और यूएई में भारतीय दूतावास सहित सभी दूतावासों को तथा भारत में विदेश मंत्रालय तक को सूचित किया है।” उन्होंने कहा कि यूएई ने यहां से स्वदेश लौटना चाह रहे लोगों को जांच कराने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा, ”हम हर किसी को आश्वस्त कर रहे हैं कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं हैं, सर्वश्रेष्ठ जांच केंद्र हैं और हमने 5,00,000 से अधिक लोगों की जांच की है।”

वेंटिलेटर पर रखने से बड़ी संख्या में हो रही है कोरोना मरीजों की मौत; अमेरिका, चीन और ब्रिटेन से आई रिपोर्ट

राजदूत ने कहा, ”कुछ कारणवश यूएई में फंसे लोगों को भी विमान से वापस भेजने का हम भरोसा दिला रहे हैं। कुछ लोग लॉकडाउन के चलते और भारत में हवाईअड्डों के बंद होने के चलते फंस गए। कुछ लोग यूएई की यात्रा पर आए थे।” उन्होंने कहा, ”जिन लोगों की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उन्हें यूएई में ही रहना होगा। उनका हमारे यहां इलाज कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि केरल उच्च न्यायालय ने महामारी के चलते खाड़ी देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिये निर्देश जारी करने की मांग करने वाली एक याचिका पर शनिवार (11 अप्रैल) को केंद्र सरकार से जवाब मांगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here