Uber Suspended 240 Accounts To Prevent Coronavirus Spreading – Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस राेकने के लिए उबर ने उठाया बड़ा कदम

0
27


Coronavirus Outbreak In Hindi: दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अमरीकी राइड-हाइलिंग एप्लिकेशन Uber Technologies Inc. ने बड़ा कदम उठाया है…

coronavirus Outbreak In Hindi: दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अमरीकी राइड-हाइलिंग एप्लिकेशन Uber Technologies Inc. ने बड़ा कदम उठाया है। उबर ने हाल ही में दिए एक बयान में कहा है कि उसने मैक्सिको में उन 240 उपयोगकर्ताओं के खातों को बंद कर दिया , जो हाल ही में नए कोरोनावायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं। हालांकि मेक्सिको में अभी तक कोरोनावायरस पुष्टि के कोई मामले नहीं हैं और सभी नौ संदिग्ध मामलों को बाद में नकारात्मक घोषित किया गया।

उबर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि दो ड्राइवरों द्वारा एक उपयोगकर्ता को ले जाया गया था, जो संभवतः नए कोरोनवायरस से संक्रमित हो सकता है।

उबर ने निलंबित उपयोगकर्ताओं को कोरोनवायरस लक्षण विकसित होने पर स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क करने की सलाह भी दी है।

कोरोनवायरस अन्य श्वसन संक्रमणों की तरह, खांसी और छींक से लोगों के बीच फैलता है। इसका असर एक और 14 दिनों के बीच हो सकता है। यह वायरस कोई लक्षण दिखाए बिना भी फैलने में सक्षम है।

अभी यह जानना बहुत जल्दबाजी होगी कि इसकी मृत्यु दर क्या होगी, क्योंकि इससे कई रोग होने की संभावना होती है। अब तक, यह 259 मामलों में घातक साबित हुआ है।

मैक्सिकन राज्य समाचार एजेंसी नॉटिमेक्स ने शनिवार को बताया कि चीन में पढ़ने वाले 52 मैक्सिकन छात्रों में से 18 वापस आ गए थे। Notimex ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि ये छात्र कोरोनोवायरस से पीड़ित हैं या नहीं।

माना जाता है कि पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में स्थित पशु बाजार में अवैध रूप से वन्यजीवों का करोबार हो रहा था। इन्हीं वन्यजीवों से कोरोनोवायरस फैला। हालांकि अभी तक इस कोरोनावायरस फैलने के ठोस कारणों का पता नहीं चला है। लेकिन दुनियाभर में यह तेजी से फैल रहा हैं। अभी तक इसके इलाज की वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here