UEFA vice president says Euro 2020 playoffs could be held in October or November

0
89


यूरोप की शीर्ष फुटबॉल संस्था यूएफा के अध्यक्ष सैंडोर सीसान्यी ने कहा कि एक साल के लिए स्थगित कर दी गई यूरोपीय चैंपियनशिप के अंतिम चार स्थानों के लिए प्लेऑफ अक्टूबर या नवंबर में खेले जा सकते हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण यूरो 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था जबकि 16 देशों के प्लेऑफ को दो बार टाला जा चुका है। सीसान्यी ने हंगरी के मीडिया से कहा कि अक्टूबर और नवंबर विकल्प हो सकते हैं हालांकि इसको लेकर अब भी अनिश्चितता बनी हुई है कि यूरोप में फुटबॉल टूर्नामेंट फिर से कब शुरू होंगे। 

यूएफा के सभी 55 सदस्य देशों ने अभी अक्टूबर-नवंबर में नेशनल लीग के मैचों को आयोजित करने का कार्यक्रम बनाया है। वहीं, यूएफा ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी के कारण ठप्प पड़े घरेलू यूरोपीय फुटबॉल लीग सत्र को पूरा करने की सिफारिश की। 

महिला हॉकी टीम ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में चार दिन में जुटाए सात लाख रुपये

यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था ने कहा, ”घरेलू शीर्ष डिवीजन लीग और कप प्रतियोगिताओं को पूरा करने की सिफारिश की गई है।” उसने बयान में कहा, ”यूरोपीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी से संबंधित दिशानिर्देश तैयार होने के बाद कुछ विशेष मामलों पर गौर किया जाएगा।”

यूएफा ने कहा कि गुरुवार को कार्यकारी समिति की बैठक के बाद आगे के किसी भी फैसले की घोषणा की जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे यूरोप में मार्च से लीग सत्र रुका हुआ है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here