Us President Donald Trump Attack On His Advisor Dr Anthony Fauci – कोरोना संकट से हताश हुए डोनाल्ड ट्रंप, WHO के बाद अब अपने सलाहकार पर बरसे

0
20


वाशिंगटन। अमरीका में कोरोना वायरस से मरने वालों के आंकड़े में लगातार तेजी देखी जा रही है। एक अनुमान में यह कहा जा रहा है कि यहां पर दो लाख से अधिक लोग मारे जा सकते हैं। इससे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हताशा भी बढ़ती जा रही है। हाल डब्लूएचओं को लताड़ लगाने के बाद अब उनके निशाने पर अमरीका के शीर्ष विशेषज्ञ एंथनी फॉसी आ गए हैं। अमरीकी राष्‍ट्रपति ने रविवार को फॉसी को बर्खास्‍त करने की मांग वाले ट्वीट को रिट्वीट किया।

दरअसल, नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एलर्जी ऐंड इन्फेक्शस डिजीजेज के डायरेक्टर एंथनी फॉसी ने कहा था कि उन्‍होंने फरवरी में ही अमरीका में लॉकडाउन की सिफारिश की थी। मगर उनकी सलाह को पूरी तरह से अनदेखा कर दिया गया। फॉसी के बयान के बाद ट्रंप ने उन पर तीखा पलटवार किया। अमरीकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि उन्‍होंने चीन से उड़ानों को उसी समय बंद कर दिया था जब किसी ने इसके बारे में सोचा तक नहीं था।

‘फॉसी को हटाया दिया जाए’

ट्रंप ने अमरीकी कांग्रेस की उम्‍मीदवार रह चुकी डे अन्‍ना लोरैन के ट्वीट को रिट्वीट कर दिया।
लॉॅरेन ने कहा था कि फॉसी अब कह रहे हैं कि अगर ट्रंप ने मेडिकल एक्‍सपर्ट की बात को सुना होता तो वह और लोगों की जिंदगियों को बचा सकते थे। मगर इस दौरान 29 फरवरी को फॉसी कह रहे थे कि चिंता करने की कोई बात नहीं है। इससे अमरीकी जनता को कोई खतरा नहीं है। अब समय है कि फॉसी को हटाया दिया जाए।’

डोनाल्‍ड ट्रंप और फॉसी के बीच विवाद लगातार बढ़ रहा है क्योंकि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 22,115 तक पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में अमरीका में 1514 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस महामारी से अमरीका का न्यूयॉर्क शहर सबसे अधिक प्रभावित है।

कौन हैं डॉक्‍टर एंथनी फॉसी

डॉक्टर फाउची अमरीका की नेशनल इंस्टिट्यूड ऑफ एलर्जी ऐंड इन्फेक्शस डिजीज के तीन दशकों से प्रमुख रहे हैं। उनकी आयु 79 वर्ष है। वह अब तक अमरीका के छह राष्टपतियों के साथ काम कर चुके हैं। उन्हें वायरस का सबसे बड़ा विशेषज्ञ माना जाता है। एड्स, एनथैक्स, स्वाइन फ्लू, इबोला हर तरह के संक्रमण से डॉक्टर फाउची अमरीका में स्थितियों को संभालने में कामयाब रहे हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here