Us Weather Alert Heavy Rain Thunderstorm Four Children Died – कोरोना संकट के बीच अमेरिका में मौसम का कहर, भारी बारिश से बाढ़ के हालात, 4 बच्चों की मौत

0
33


– कोरोना ( Coronavirus ) की मार झेल रहे अमेरिका ( America ) में मौसम का कहर बरपा है। कई राज्यों में आंधी-तूफान और तेज बारिश ( Heavy Rain ) ने भारी तबाही मचाई है।
– बाढ़ में बहने से चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि, एक बच्चा लापता हो गया। घटना बुधवार शाम 5 बजे की है जब बच्चे अपने परिजनों के साथ घोड़ागाड़ी पर सवार होकर जा रहे थे।

By: Naveen

Updated: 30 Apr 2020, 05:27 PM IST

कोरोना ( coronavirus ) की मार झेल रहे अमेरिका ( America ) में मौसम का कहर बरपा है। कई राज्यों में आंधी-तूफान और तेज बारिश ( Heavy Rain ) ने भारी तबाही मचाई है। दक्षिणपूर्वी राज्य केंटकी में तेज बारिश के चलते बाढ़ के हालात बने हुए है। इसी बीच एक दर्दनाक हादसा हो गया। बाढ़ में बहने से चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि, एक बच्चा लापता हो गया। घटना बुधवार शाम 5 बजे की है जब बच्चे अपने परिजनों के साथ घोड़ागाड़ी पर सवार होकर जा रहे थे। इसी दौरान सड़क पर पानी के तेज बहाव होने के कारण घोड़ा पलटी खा गया। काफी तलाश के बाद चार बच्चों के शव बरामद हुए है। वहीं, एक बच्चा लापता है।

अमेरिका के चार राज्यों में भयंकर तूफान-बवंडर मचा सकता है तबाही, NWS ने दी चेतावनी

wkyt.com के मुताबिक, यह घटना बाथ काउंटी में साल्ट लिक के पास उस समय हुई जब, एक व्यक्ति और पांच बच्चे घोड़ागाड़ी पर सवार होकर जा रहे थे। केंटकी राज्य पुलिस ने बताया कि सड़क पर पानी के तेज बहाव के कारण घोड़ा फिसल गया। जिसके चलते गाड़ी पलटी खा गई। इस दौरान युवक ने अपने आप को संभाल लिया लेकिन, बच्चे तेज बहाव में बह गए। इसके बाद बच्चों की तलाश शुरू की गई। रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टरों को लगाया गया। काफी तलाश के बाद चार बच्चों की लाश बरामद हुई। वहीं, एक बच्चा अभी तक नहीं मिल सका है। स्थानीय प्रशासन बच्चे की तलाश में जुटा हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि, देर रात से बारिश का दौर जारी है। जिस कारण इलाकों में पानी भरा हुआ है। कहीं-कहीं बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

अमेरिका के कई इलाकों में बाढ़ के हालात, सड़कों पर भरा 3-3 फीट तक पानी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here