Us Will Airlift 22,000 Americans Overseas – Coronavirus: भारत समेत कई देशों में फंसे अपने 22 हजार नागरिकों को एयरलिफ्ट करेगा अमरीका

0
5


वॉशिंगटन। कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा अमरीका अब अपने नागरिकों को विदेश से एयरलिफ्ट की तैयारी कर रहा है। वह भारत समेत कई देशों में फंसे अपने करीब 22 हजार नागरिकों को एयरलिफ्ट करेगा। दूतावास संबंधित मामलों के प्रधान उप सहायक मंत्री इयान ब्राउनली के अनुसार महामारी के कारण अमरीका विदेशों में फंसे करीब 37 हजार लोगों को अब तक वापस ला चुका है। अब वह कई दक्षिण एशियाई देशों में फंसे अपने नागरिकों को बाहर निकालेगा।

अमरीका: न्यूयॉर्क शहर में मौत का आंकड़ा तीन हजार पार, मेडिकल उपकरण की भारी कमी

ब्राउनली के अनुसार वह 400 से ज्यादा उड़ानों के जरिए 60 से ज्यादा देशों में फंसे करीब 37 हजार अमरीकी नागरिकों को वापस ला चुके हैं। इनमें से बीते हफ्ते ही वापस लाए गए 20 हजार से ज्यादा अमरीकी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अमरीकी विदेश विभाग की तरफ से आगामी दिनों में करीब 70 उड़ानें निर्धारित हैं।

उन्होंने ने कहा कि दक्षिण एशिया में अब सबसे ज्यादा अमरीकी नागरिक हैं जो वापस लौटना चाहते हैं। अमरीका अब तक लगभग एक हजार अमरीकी नागरिकों को दक्षिण एशिया से वापस ला चुका है। उन हजारों लोगों को वापस लाने की योजना पर भी तेजी से काम चल रहा है जिन्होंने वतन वापसी की इच्छा जाहिर की है।

ब्राउनली ने बताया अमरीकी लोगों से जितनी जल्दी हो सके वतन वापसी को कहा गया है। उन्होंने कहा कि जो अमरीकी नागरिक अभी यह विचार कर रहे हैं कि वतन लौटना है या नहीं, अब समय कार्रवाई का है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here