Uttrakhand Forest Guard Admit Card 2020 – Uttrakhand Forest Guard Admit Card 2020 जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

0
38


Uttrakhand Forest Guard Admit Card 2020 : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अपनी वेबसाइट पर उत्तराखंड फ़ॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

Uttrakhand Forest Guard Admit Card 2020 : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अपनी वेबसाइट पर उत्तराखंड फ़ॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.uk.gov.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 16 फरवरी 2020 को आयोजित किया जाना है। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Uttrakhand Forest Guard Admit Card 2020 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

परीक्षा वन रक्षक के 1218 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए की जा रही है और इसके लिए चयन लिखित परीक्षा और पीईटी / पीएसटी के आधार पर किया जाएगा। फिजिकल एग्जाम में क्वालीफाई करने वालों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। लिखित परीक्षा 2 घंटे की अवधि के लिए 100 अंकों की होगी।

UKSSSC Forest Guard Exam में 12 वीं स्तर के प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए निगेटिव मार्किंग होगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके सीधे UKSSSC फॉरेस्ट गार्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के दिन तक यूकेएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड एडमिट कार्ड का लिंक उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जितनी जल्दी हो सके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी।

How To Download Uttrakhand Forest Guard Admit Card 2020
उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.uk.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए गए फॉरेस्ट गार्ड एडमिट कार्ड 2020 के लिंक पर क्लिक करें। आगे की टैब में उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम या जन्म तिथि या पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here