Valentine Day 2020 Gift Ideas: Valentine Day Gift ideas for all 7 Days to impress your love according to vastu never gift these things to partner on Valentine Day 2020

0
13


Valentine Day 2020 Gift Ideas: वैलेंटाइन डे पर हर कपल यही विश करता है कि उसका पार्टनर के साथ प्यार का यह रिश्ता हर दिन मजबूत होता रहे। वैलेंटाइन डे आने से कई दिन पहले ही लोग पार्टनर के लिए गिफ्ट आइडिया भी सोशल मीडिया पर सर्च करने लगते हैं। वैलेंटाइन डे के खास मौके पर हर कोई चाहता है कि उसका गिफ्ट देखकर उसके पार्टनर के चेहरे पर चमक आ जाए। लेकिन क्या आप जानते हैं कई बार बिना जानकारी के पार्टनर को गिफ्ट देने से आपके रिश्ते बनने की जगह बिगड़ भी सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजें पार्टनर को गिफ्ट करने से रिश्ते खराब हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार आखिर कौन सी हैं वो चीजें जिन्हें वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को गिफ्ट करने से बचना चाहिए।

डूबते हुए जहाज की फोटो-
वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी व्यक्ति को डूबते हुए जहाज की मूर्ति उपहार में न दें और न किसी से लें। इस तरह की मूर्ति या फोटो घर में रखना अशुभ फल देता है। ऐसा करने से उपहार लेना वाले व्यक्ति को आर्थिक नुकसान या फिर आर्थिक तरक्की में बाधा का सामना करना पड़ सकता है। 

काले वस्त्र-
वास्तु शास्त्र कहता है कि कभी भी उपहार में किसी व्यक्ति को काले वस्त्र नहीं देने चाहिए। यदि कोई व्यक्ति अनजाने में आपको इस रंग के कपड़े उपहार में देता है तो यह दुःख, कष्ट और पीड़ा का कारण बन सकता है। 

जूते –
भले ही आपकी गर्लफ्रेंड फैशनेबल जूते पहनने की शौकीन हो लेकिन भूलकर भी उसे जूते उपहार में दें। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि जूते उपहार में देना जुदाई का प्रतीक माना जाता है। 

रुमाल –
ज्यादातर ये बात सभी लोग जानते हैं कि कभी भी किसी व्यक्ति को उपहार में रुमाल नहीं देना चाहिए। अगर आप इसका कारण नहीं जानते तो आपको बता दें कि उपहार में रुमाल देना दुख का कारण माना गया है। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है।

घड़ी-
बहुत से लोग उपहार में घड़ी देते हैं जबकि घड़ी उपहार में देना जीवन की प्रगति को रोकने समान माना गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here