Valentine Day 2020 Recipe Special: know the recipe of making rice radish kachori to win your partner heart

0
33


Valentine Day 2020 Recipe Special: आपने अक्सर लोगों को यह कहते सुना होगा कि मर्दों के दिल का रास्ता उनके पेट से होकर गुजरता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के दिल तक सीधा पहुंचना चाहती हैं या फिर यूं कहें अपने इस वैलेंटाइन डे को खास और अलग तरीके से सेलिब्रेट करना चाहती हैं तो ये चटपटी चावल-मूली से बनी टेस्टी कचौड़ी आपकी मदद कर सकती हैं। आइए जानते हैं क्या है इसकी रेसिपी।
   
सामग्री
कद्दूकस की हुई मूली- आधा किलो
आजवाइन- एक छोटा टीस्पून
कलौंजी -आधा टीस्पून
हरी मिर्च-बारीक कटी हुई
चावल का आटा-तीन सौ ग्राम
हरा धनिया- दो चम्मच

विधि-
सबसे पहले कढ़ाई में आधा कप पानी डालकर इसमें मूली उबाल लें।जब मूली अच्छे से पक जाए तो गैस को मीडियम आंच पर रखकर आधा छोटा चम्मच नमक डालकर मिक्स कर दें। कढ़ाई को ढककर मूली को पांच मिनट तक उबलने दें। इसके बाद इसमें अजवाइन, कलौंजी, हरी मिर्च और अदरक डाल दें।अब इस चावल के आटे को धीरे-धीरे उबली हुई  मूली में मिला लें। अब इसमें हरा धनिया डालकर मिक्स करके गैस बंद कर लें।

अब इस मिक्सचर को एक बड़े बर्तन में निकालकर ठंडा होने दें।अब अपने हाथों पर तेल लगाकर इसका डो तैयार कर लें। इसके बाद जल्दी इस आटे की कचौडियां बेल लें।अब आटे की बड़ी-बड़ी लोई तोड़कर बेलन को चिकना करके इसे मोटी रोटी की तरह बेल लें। एक गिलास की मदद से रोटी को कचौड़ी की शेप में काट लें। अब गरम तेल में कचौड़ियों को तल लें।इन कचौड़ियों को रायते, दही या चटनी के साथ सर्व करें।  


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here