Virat Kohli Could Not Score A Century In 19 Innings – रन मशीन विराट कोहली से रूठा बल्ला, 19 पारियों में नहीं लगा पाए एक भी शतक

0
7


वेलिंगटन : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के खराब फॉर्म का दौर काफी लंबा होता जा रहा है। पिछले साल बांग्लादेश के भारत दौरे के बाद से चल रहा उनका खराब दौर न्यूजीलैंड दौरे पर भी जारी है। समकालीन क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार कोहली का बल्ला शुक्रवार को दो टेस्ट की सीरीज (Test Series) के पहले मैच के पहले दिन भी रूठा नजर आया। वह महज सात गेंद का सामना कर सकें और दो रन बनाकर जैमीसन की गेंद पर आउट होकर पैवेलियन लौट गए। उनका कैच अपना 100वां टेस्ट मैच खेले रहे रॉस टेलर ने लपका।

तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने टेलर, तोहफे में मिली 100 शराब की बोतलें

पिछली 19 पारियों में नहीं लगा सके हैं एक भी शतक

31 साल के कोहली का खराब फॉर्म यहां भी बदस्तूर जारी रहा। इस समय वह कितने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेली गई पिछली 19 पारियों में से एक भी में भी शतक नहीं लगा सके हैं। बता दें कि विराट कोहली ने अपना पिछला शतक पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट में लगाया था। उस पारी में उन्होंने 136 रन बनाए थे। वह न्यूजीलैंड दौरे पर चार टी-20 और तीन वनडे में खेली गई सात पारियों में महज 180 रन ही बना पाए। इस दौरान वह 51 रनों की सिर्फ अर्धशतकीय पारी खेल पाए।

2014 में चले गए थे डिप्रेशन में

यह पहली बार नहीं है, विराट कोहली रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। फरवरी 2014 से लेकर अक्टूबर 2014 के दौरान भी वह रन बनाने के लिए तरस गए थे। इस दौरान तीनों फॉर्मेट की 25 पारियों में वह एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। इसमें इंग्लैंड का वह ऐतिहासिक दौरा भी शामिल हैं, जहां वह पांच टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बना पाए थे। जिसके बारे में हाल ही में जिक्र करते हुए विराट कोहली ने बताया था कि इसके बाद वह डिप्रेशन में चले गए थे।

लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने लिया संन्यास, अंतिम टेस्ट में लिए थे 10 विकेट

कोहली के लिए 2011 भी खराब गुजरा था

विराट कोहली के लिए साल 2011 भी बेहद खराब गुजरा था। वह उस साल फरवरी से लेकर सितंबर तक खेली गई 24 पारियों में से एक में भी शतक नहीं जड़ सके थे। वैसे विराट कोहली अब बदले हुए क्रिकेटर बन गए हैं और उनके प्रशंसकों समेत सभी को उम्मीद है कि आने वाली एक-दो पारी के भीतर उनके बल्ले से जरूर शतक निकलेगा। वह इतने लंबे समय तक खराब फॉर्म में नहीं रह सकते। यह उनका रिकॉर्ड भी बताता है। कोहली अंतर्राष्ट्रीय करियर में अब तक 70 शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने 84 टेस्ट में 27 और 248 वनडे में 43 शतक लगाए हैं।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here