Virat Kohli Revealed, Because Of This, Become Vegetarian – विराट कोहली ने किया खुलासा, इस वजह से बनें शाकाहारी

0
4


Team India के कप्तान Virat Kohli ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर Kevin Peterson के साथ लाइव इंस्टाग्राम चैट में यह भी कहा कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट पसंद है।

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Peterson) के साथ लाइव इंस्टाग्राम चैट की। इस दौरान विराट कोहली ने अपनी जिंदगी और करियर से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया। इस दौरान कोहली ने इस बात का भी खुलासा किया कि उन्होंने क्यों शाकाहार अपनाया।

सचिन ने खोला राज, अजहर से कहा था कि फेल हुआ तो दोबारा नहीं आऊंगा आपके पास

कई तरह की शारीरिक समस्याओं से जूझ रहे थे कोहली

कोहली ने बताया कि 2018 तक वह शाकाहारी नहीं थे। इसी साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी में सर्वाइकल की समस्या पैदा हो गई। इतना ही नहीं, उन्हें अपने दोनों हाथ की छोटी अंगुली में कोई स्पंदन महसूस नहीं होता था। इस दौरान उन्हें एसिडीटी की समस्या भी हो गई थी और उन्हें महसूस हुआ कि हड्डियों में कैल्शियम कम हो रहा है। विराट ने कहा कि इसके बाद उन्होंने मांसाहार बंद कर दिया।

रोनाल्डो के दीवाने कोहली को पसंद है टेस्ट क्रिकेट

दुनिया भर में अपने लाखों प्रशंसक रखने वाले विराट कोहली ने बताया कि वह पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रशंसक हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि क्रिकेट तीनों फॉर्मेट में उन्हें टेस्ट क्रिकेट पसंद है। कोहली ने कहा कि यह प्रारूप जीवन का प्रतिनिधित्व करता है। इस फॉर्मेट में किसी व्यक्ति के पास मुश्किल समय में भागने का विकल्प नहीं होता। इसकी वजह यह है, क्योंकि यह प्रारूप जीवन का प्रतिनिधित्व करता है। कोहली ने कहा कि आप रन बनाएं या नहीं, अन्य बल्लेबाजों के लिए ताली बजानी पड़ती है। आपको अपने कमरे में वापस लौटने के बाद अगले दिन फिर उठकर मैदान में उतरना होता है।

अंपायर टॉफेल ने खोला राज, सहवाग के तिहरे शतक में उनका भी हाथ था

लॉकडाउन में अनुष्का के साथ घर में बिता रहे हैं वक्त

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन है। इस वक्त देशभर में कोरोना से संक्रमित 2,000 से ज्यादा लोग हैं, वहीं 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में दर्शकों से जुड़े रहने के लिए खिलाड़ी सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। बता दें कि कोहली भारत की ओर से 86 टेस्ट में 27 शतक की मदद से 7240 रन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में दिनचर्या का पालन करना होता है। चाहे आपको पसंद हो या न हो। उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट ने उन्हें बेहतर इंसान बनाया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here