Virat Kohli Revealed, Wept All Night In The Absence Of Selection – विराट कोहली ने किया खुलासा, चयन न होने पर रोते रहे थे रात भर

0
93


Virat Kohli आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, लेकिन यह मुकाम हासिल करने के लिए उन्हें भी काफी संघर्ष करना पड़ा है।

नई दिल्ली : आज विराट कोहली (Virat Kohli) न सिर्फ टीम इंडिया (Team India) के कप्तान हैं, बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शुमार किए जाते हैं, लेकिन उनका यह सफर आसान नहीं रहा। यह तो सब जानते हैं कि विराट कोहली के नेतृत्व में ही टीम इंडिया ने 2008 में अंडर-19 विश्व कप जीता था। इसके बाद उन्होंने किस तरह टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई, लेकिन करियर के शुरुआती दौर में एक वक्त ऐसा भी आया था कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वह राज्य की टीम में जगह बना लेंगे, लेकिन जब उन्हें टीम में नहीं चुना गया तो वह रातभर रोते रहे थे।

हार्दिक-नताशा ने डॉगी के साथ मस्ती करती वीडियो की शेयर, प्रशंसकों ने किया ट्रॉल

ऑनलाइन क्लास में कोहली ने खुद किया खुलासा

‘अनअकैडेमी’ की ओर से आयोजित एक ऑनलाइन क्लास में विराट कोहली ने इसका खुलासा किया। इस ऑनलाइन क्लास में विराट कोहली ने अपनी पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ लिया। इस दौरान उन्होंने कामयाबी मिलने से पहले के अपने संघर्ष के बारे में युवाओं को बताया। जब विराट से पूछा गया कि वह कौन सा वक्त था जब आप खुद को बेबस और असहाय महसूस कर रहे थे, तब उन्होंने बताया कि जब क्रिकेट करियर के शुरुआती दौर में उन्हें राज्य की टीम में नहीं चुना गया, तब वह बेहद निराश हो गए थे। वह पूरी रात रोते रहे थे और उन्होंने अपने कोच से पूछा था कि आखिर क्यों राज्य की टीम में उनका चयन नहीं हुआ।

विराट बोले, कोरोना ने हमें उदार बनाया

इस मौके पर विराट कोहली ने कोरोना वायरस महामारी के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि इस महामारी का भी एक सकारात्मक पहलू भी है। वह यह कि एक समाज के तौर पर हम अधिक उदार हुए हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मोर्चे पर जुटे योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता दिखा रहे हैं। चाहे वह पुलिसकर्मी हों या फिर डॉक्टर, नर्स या अन्य चिकित्साकर्मी। उन्होंने यह उम्मीद जताई कि संकट से उबरने के बाद भी यह जज्बा कायम रहेगा।

डीजे ब्रावो ने धोनी के लिए बनाया खास गाना, सीएसके ने शेयर किया वीडियो

जिस काम में खुशी मिले वह करो

इस मौके पर युवाओं को संबोधित करते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जिंदगी के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इसलिए जिस काम में खुशी मिले, वह करना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हर समय हमें तुलना नहीं करते रहना चाहिए। इस संकट के बाद जीवन अलग हो जाएगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here