Virat Revealed Will Also Use IPL For World Cup Preparations – विराट ने किया खुलासा, विश्व कप की तैयारियों के लिए आईपीएल का भी करेंगे इस्तेमाल

0
46


Virat Kohli ने कहा कि वनडे मैच टी-20 से काफी अलग है। इसलिए वह इस सीरीज का इस्तेमाल टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिए नहीं करेंगे।

हेमिल्टन : ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर और नवंबर के मध्य आईसीसी टी-20 विश्व कप होना है। इसकी तैयारी में भारत समेत दुनिया की सभी क्रिकेट टीमें जुटी हुई है। विश्व कप की भारत की तैयारियों को लेकर कीवी दौरे पर सफलता की नई गाथा लिख रही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उनकी टीम के पास औरों से ज्यादा मौके हैं। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिए उनके पास पर्याप्त समय है। इसके अलावा उनके खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भी खेलना है। इसलिए टीम इंडिया के पास तैयारी के ज्यादा मौके हैं।

रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और बड़ा मुकाम, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 14,000 रन

विश्व कप की तैयारियों के लिए आईपीएल का भी करेंगे इस्तेमाल

विराट कोहली ने कहा कि आपको टी-20 प्रारूप का सम्मान करना होगा और 50 ओवरों के क्रिकेट मैच जितनी गंभीरता से इसे खेलना होगा। उन्होंने कहा कि हम पहले ही पांच टी-20 मैच खेल चुके हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे पास अब विश्व कप से पहले ज्यादा टी-20 मैच नहीं बचे हैं। हमारे पास अभी आईपीएल भी है, जो करीब दो महीने चलेगा। हम इसका भी इस्तेमाल करेंगे। कोहली ने कहा कि उन्हें लगता है कि पिछले साल आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए हमारे पास खुद की तैयारियों के लिए ज्यादा मौके नहीं थे।

वनडे सीरीज को विश्व कप की तैयारी की तरह नहीं देख रहे

विराट कोहली ने एकदिवसीय सीरीज को लेकर कहा कि कहा कि यह सीरीज टी-20 से काफी अलग है। इसलिए हम इस एकदिवसीय सीरीज को टी-20 विश्व कप की तैयारी के रूप में नहीं देख रहे हैं। विश्व कप की तैयारियों के लिए आईपीएल इसके लिए सही मंच होगा। कप्तान कोहली ने कहा कि आईपीएल काफी अधिक प्रतिस्पर्धात्मक टूर्नामेंट है। आप इसमें सामूहिक योगदान दे सकते हैं।

शर्मनाक रिकॉर्ड : शिवम दुबे ने एक ओवर में 34 रन देकर बने सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज

जीत की आदत डालनी होगी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जो खिलाड़ी टीम में खेलते हैं, उन्हें जीत की आदत डालने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि यह खिलाड़ियों को उनकी भूमिकाओं के बारे में याद दिलाने के लिए भी है, ताकि वह जान सकें कि उन्हें टी -20 क्रिकेट में खेलना है या टेस्ट क्रिकेट में।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here