‘Virushka’ Invested 2.2 Crores On Startup Company ‘Digit’ – ‘डिजिट’ पर ‘Virushka’ ने खर्च कर दिए 2.2 करोड़ रुपए

0
32


  • डिजिट नाम के इंश्योरेंस स्टार्टअप में विराट और अनुष्का ने किया इंवेस्टमेंट
  • कनाडा के अरबपति बिजनसमैन प्रेम वत्स ने शुरू किया है यह स्टार्टअप
  • विराट ने 1.73 करोड़ और अनुष्का ने 43 लाख रुपए का किया है निवेश
  • विराट और अनुष्का की कंपनी में 0.25 फीसदी की है कुल हिस्सेदारी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और वर्ल्ड क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा फिर एक साथ सुर्खियों में हैं। इस बार दोनों अपने हॉलिडे या फिर विराट के क्रिकेट टूर को लेकर नहीं बल्कि बिजनेस को लेकर सुर्खियों में आए हैं। दोनों ने मिलकर एक इंश्योरेंस स्टार्टअप में निवेश किया है। विरुष्का का यह निवेश दो करोड़ रुपए से अधिक का है। आइए आपको भी बताते हैं कि कंपनी में उन्हें कितनी हिस्सेदारी मिली है।

यह भी पढ़ेंः- क्या खत्म होने जा रही है सऊदी की बादशाहत, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

डिजिट पर लगाए दो करोड़ रुपए से ज्यादा
विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जिन्हें दुनिया विरुष्का के नाम से भी बुलाती है ने ‘डिजिट’ नाम के स्टार्टअप में 2.2 करोड़ रुपए का निवेश किया है। यह स्टार्टअप इंश्योरेंस सेक्टर से संबंधित है, जिसकी शुरुआत कनाडा के अरबपति बिजनसमैन प्रेम वत्स ने की है। जानकारी के अनुसार डिजिट ने हाल ही में 8.4 करोड़ डॉलर का फंड जुटाने में कामयाबी हासिल की है। इसी के तहत विराट और अनुष्का की ओर से भी निवेश किया गय है। दोनों की ओर से अलग-अलग इंवेस्टमेंट किया गया है। जिसके तहत ने 1.73 करोड़ और अनुष्का की ओर से 43 लाख रुपए का निवेश किया है। अब दोनों की कंपनी में कुल हिस्सेदारी 0.25 फीसदी की है।

यह भी पढ़ेंः- ट्रंप के बयान ने शेयर बाजार में भरा जोश, सेंसेक्स 237 अंक उछला

महज 3 साल पुरानी है कंपनी
कंपनी के इतिहास की बात करें तो महज तीन साल पुराना ही है। कंपनी इससे पहले भी फंड जुटा चुकी है। वहीं इस बार का दौर भी जनवरी में ही समाप्त हुआ है। कंपनी में ए91 पार्टनर्स, फैरिंग कैपिटल और टीवीएस कैपिटल ने निवेश किया। कंपनी के फाउंडर व चेयरमैन कामेश गोयल के अनुसार इक्विटी कैपिटल का इस्तेमाल इरडा की गाइडलाइन्स का पालन करने और विदेशी हिस्सेदारी को लिमिट में रखने के लिए किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर इरडा की मानें तो डिजिट उन जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में से एक है, जो तेजी से विकास कर रही हैं। फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में इसकी प्रीमियम इनकम 17.2 करोड़ डॉलर थी। गोयल के अनुसार मौजूदा वित्त वर्ष में यह आंकड़ा 32.5 अरब डॉलर को पार कर सकता है।







Show More









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here