Vitamin E Oil Benefits For Skin And Hair – Vitamin E oil Benefits: विटामिन ई ऑयल से पाएं दमकती त्वचा और काले बाल

0
36


Vitamin E oil Benefits: अाप अपने बाल और स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं ताे विटामिन E ऑयल का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर विटामिन E ऑयल आपकी रंगत में जोरदार इजाफा कर सकता है

Vitamin E oil Benefits in Hindi: अाप अपने बाल और स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाना चाहते हैं ताे विटामिन E ऑयल का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर विटामिन E ऑयल आपकी रंगत में जोरदार इजाफा कर सकता है। बशर्ते आपको इसके इस्तेमाल का सही तरीका मालूम हो। आज हम आपको विटामिन E ऑयल इस्तेमाल करने के वो तरीके बता रहे हैं, जिन्हें इस्तेमाल कर आप हेल्दी स्किन और बाल पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन तरीकों के बारे में:-

चेहरे की मसाज करें
चेहरे को स्मूद और सॉफ्ट बनाने के लिए विटामिन E की एक कैप्सूल में आधा चम्मच ऐलोवेरा जेल लगाकर दो मिनट मसाज करें। इसे हर रात सोने से पहले लगाएं। अगर ये सॉल्यूशन आपको चिपचिपा लगे तो आप इसे दिन में भी लगा सकते हैं।

डार्क सर्कल्स दूर करें
एक चम्मच बादाम तेल में एक विटामिन E कैप्सूल मिलाएं। इस मिक्सचर से रोजाना रात को सोने से पहले अंडर आई एरिया की मसाज करें। आपको एक ही हफ्ते में इसका रिज़ल्ट दिखने लगेगा।

स्क्रब के तौर पर
हफ्ते में दो बार विटामिन E की दो कैप्सूल में कॉफी पाउडर मिलाकर चेहरे को स्क्रब करें। इससे आपके फेस की सारी गंदगी बाहर निकलकर आपको मिलेगा क्लियर और ग्लोइंग चेहरा।

बालों के लिए
बालों को चमकदार, मुलायम और घने बनाने के लिए हफ्ते में एक बार विटामिन E की दो कैप्सूल में तीन चम्मच दही मिलाकर अच्छे से फेंटकर बालों और स्कैल्प पर लगाएं। आप चाहे तो दही के अलावा नारियल तेल या बादाम तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आइब्रोज घनी बनाने के लिए
विटामिन E ऑयल में ऐसे गुण होते हैं जो बालों की ग्रोथ करने में मदद करते हैं। क्योंकि ये सिर के बालों को बढ़ाने के लिए स्कैप्ल के ऑयल प्रोडक्शन, PH लेवल, ब्लड सर्कुलेशन और फॉलिकल हेल्थ आदि सबको बेहतर बनाता है। ठीक इसी तरह ये विटामिन E ऑयल आइब्रोज के बालों को भी घना करता है। इसके लिए रात में सोने से पहले डाइरेक्ट इस ऑयल से आइब्रोज की मसाज करें।

विटामिन E ऑयल की कैप्सूल्स आपको किसी भी नज़दीकी मेडिकल स्टोर्स से मिल जाएंगी।











LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here