Weather Nws New Tornado Warnings Issued In The Four States Of Usa – अमेरिका के चार राज्यों में भयंकर तूफान-बवंडर मचा सकता है तबाही, NWS ने दी चेतावनी

0
38


-Weather Forecast: नेशनल वेदर सर्विस ( NWS Alert ) ने भयंकर तूफान, बवंडर की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ( Weather Alert ) के मुताबिक, अमेरिका के चार राज्यों में इस तूफान का खतरा मंडरा रहा है।
-Tornadoes Storm राष्ट्रीय मौसम सेवा ने जैस्पर काउंटी, डैड और बार्टन काउंटियां में तूफान तबाही मचा सकता है। इसके अलावा लॉरेंस काउंटी में भी तूफान का कहर दिखाई दे सकता है।

By: Naveen

Updated: 29 Apr 2020, 05:11 PM IST

NWS Alert: दुनिया में कोरोना ( COVID-19 ) की सबसे ज्यादा मार झेल रहे अमेरिका ( USA ) में नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) ने भयंकर तूफान, बवंडर की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ( Weather forecast ) के मुताबिक, अमेरिका के चार राज्यों में इस तूफान का खतरा मंडरा रहा है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना ( coronavirus in America ) से मरने वालों की संख्या 50 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है। ऐसे में इस चेतावनी ने फिर चिंता बढ़ा दी है। मौसम वैज्ञानिकों ( NWS Alert ) ने दक्षिण अमेरिका के राज्यों में अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा खतरा
राष्ट्रीय मौसम सेवा ने जैस्पर काउंटी, डैड और बार्टन काउंटियां में तूफान तबाही मचा सकता है। इसके अलावा लॉरेंस काउंटी में भी तूफान का कहर दिखाई दे सकता है। साथ ही अमेरिका के दक्षिण-मध्य टेक्सास से दक्षिणी विस्कॉन्सिन अगले 24 घंटे के दौरान भयंकर टॉरनेडो तूफान ( Tornado Storm ) और बवंडर आने की पूरी आशंका है।

NWS Alert: अमेरिका के 60 लाख लोगों पर मंडरा रहा खतरा, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

हवा के साथ भयंकर ओलावृष्टि
नेशनल वेदर सर्विस के मुताबिक, इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ भयंकर ओलावृष्टि होने की संभावना है। मिडवेस्ट से उत्तर की ओर जहां बवंडर सबसे शक्तिशाली होगा। सेंट लुइस और पश्चिमी शिकागो उपनगरों सहित उत्तरी इलिनोइस के अधिकांश में पूर्वी मिसौरी में भी खतरा बना हुआ है।







Show More


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here