Weight Loss Diet: Eat These Fat Burner Foods To Loss Belly Fat – Weight Loss Diet: डाइट में शामिल करें फैट बर्निंग फूड्स, जल्द कम होगा माेटापा

0
8


Weight Loss Diet: आप मोटापे से परेशान है और जल्द से जल्द इसे कम करना चाहते हैं। तो नियमित व्यायाम और डाइट में फैट बर्नर फूड शामिल करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आज हम आपको कुछ ऐसे फूड सुझा रहे हैं, जो आपकी सेहत का खयाल रखने के साथ-साथ आपकी मोटापा कम करने की चाहत…

Weight Loss Diet in Hindi: आप मोटापे से परेशान है और जल्द से जल्द इसे कम करना चाहते हैं। तो नियमित व्यायाम और डाइट में फैट बर्नर फूड शामिल करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आज हम आपको कुछ ऐसे फूड सुझा रहे हैं, जो आपकी सेहत का खयाल रखने के साथ-साथ आपकी मोटापा कम करने की चाहत को पूरा करने में भी मददगार साबित होंगे।

लहसुन:
कुदरती एंटीबायोटिक और ब्लड शुगर नियंत्रक है। इंसुलिन लेवल कंट्रोल करने पर शरीर में फैट बर्निंग प्रक्रिया तेज होती है। लहसुन थर्मोजेनिक भी है जो मेटाबोलिज्म बढ़ाता है।

दालचीनी:
दालचीनी भी फैट बर्नर है। आधा चम्मच दालचीनी पाउडर एक छोटे गिलास पानी में भिगोकर पांच-दस मिनट बाद छान लें। एक चम्मच शहद मिलाकर नाश्ते से पहले व रात को सोने से पहले लें।

खीरा:
खीरा फाइबर का अच्छा स्रोत माना जाता है। वहीं इसके सेवन से बैली फैट को भी कम किया जा सकता है। इसमें 96 प्रतिशत तक पानी ही होता है। ये मिनरल्स, फाइबर और विटामिन से भरपूर होता है। खीरा शरीर के अंदर विषाक्त पदार्थों को बाहर करने में भी फायदेमंद हो सकता है।

हर्बल टी:
एक कप गर्म पानी में पुदीना, काली मिर्च व एक चम्मच शहद मिलाएं। इसे पांच मिनट रखकर छान लें और चाय की तरह पीएं। मेटाबोलिज्म बूस्ट होगा।

बीन्स:
डाइट में रोज अलग-अलग तरह की बीन्स खाने से भी चर्बी घट सकती है। साथ ही इससे मांसपेशियां भी मजबूत हो सकती है और पाचन क्रिया भी ठीक रहती है। बीन्स की खासियत ये है कि ये लंबे समय तक आपको हेवी फील करवाती है और ऐसी स्थिति में आप बाहर की दूसरी चीजें खाने से परहेज करते हैं।

ग्रीन टी: इसमें फ्लेवोनाएड्स होते हैं जो मोटापा कम करने में सहायक होते हैं। इसका ईजीसीजी तत्व वसा को घटाता है।

सोयाबीन व फूलगोभी: इनमें मौजूद ओमेगा-3 फैटी एसिड शरीर में कोलेस्ट्रोल घटाता है।

केला भी उपयोगी: केले से भूख शांत होती है। यह पेट की फैट भी कम करता है।







Show More

















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here