WHO Chief Splits Opinion With Praise For Corona Virus Fight – कोरोनावायरस : डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर कही ये बात

0
84


विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसुस शनिवार को जेनेवा में कहा कि नोबल कोरोनावायरस को शिकस्त देने के लिए ठोस सहयोग, पारदर्शिता, तत्काल जानकारी साझा करना और उचित सलाह प्रमुख उपाय हैं।

 

जेनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसुसने शनिवार को जेनेवा में कहा कि नोबल कोरोनावायरस को शिकस्त देने के लिए ठोस सहयोग, पारदर्शिता, तत्काल जानकारी साझा करना और उचित सलाह प्रमुख उपाय हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, डब्ल्यूएचओ कार्यकारी बोर्ड की बैठक के 146वें सत्र में शनिवार को समापन के मौके पर टेड्रोस ने कहा कि ‘इस सप्ताह हम सबके मन में तैयारियां शीर्ष वरीयता पर रहीं क्योंकि डब्ल्यूएचओ कर्मी और साझेदार इस बीमारी के खिलाफ कई देशों से मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कार्यकारी बोर्ड के प्रतिनिधियों से कहा कि इस नाजुक समय में दुनिया को महत्वपूर्ण संदेश देने वाले सकारात्मक परिणामों के लिए आपकी तैयारियों के लिए आपको व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ कोरोनावायरस पर नियमित तौर पर नई जानकारी और तकनीकी निर्देशन देता रहेगा।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख के अनुसार, तीन फरवरी को शुरू हुई एक सप्ताह चलने वाली कार्यकारी बोर्ड की बैठक में नजरंदाज की गईं ट्रॉपिकल बीमारियों, वैश्विक वैक्सीन एक्शन प्लान, सर्वाइकल कैंसर के साथ-साथ संगठन में प्रशासनिक सुधार जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रभावी प्रगति हुई। डब्ल्यूएचओ कार्यकारी बोर्ड में स्वास्थ्य के क्षेत्र में तकनीकी रूप से उत्तीर्ण 34 लोगों का दल है। इसके सदस्य तीन साल के लिए चुने जाते हैं। बोर्ड के मुख्य काम विश्व स्वास्थ्य सभा के निर्णयों और नीतियों को प्रभावी रूप से लागू करना, उसे सलाह देना और आम तौर पर उसके काम को सुविधाजनक बनाने के साथ-साथ अगली विश्व स्वास्थ्य सभा का एजेंडा तैयार करना है। कोरोनावायरस से चीन में रविवार तक 811 लोगों की मौत हो चुकी है और 37,198 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोनावायरस से चीन के बाहर फिलीपींस और हांगकांग में भी एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here