Woman in Wuhan releases video to ask for help take us back to India – वुहान में एक महिला ने मदद के लिए जारी किया वीडियो, कहा

0
40


चीन के वुहान शहर से फैले खतरनाक कोरोना वायरस के चलते इस वक्त पूरी दुनिया में हड़कंप का माहौल है। कई देशों की तरफ से ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई है, जबकि कई देशों में इस वायरस के नए मामले सामने आए हैं।

इस बीच, जिन छह लोगों को चीन के वुहान शहर से भारत वापस आने से रोका गया, उनमें शामिल एक महिला ने वीडियो जारी कर सरकार से मदद की गुहार लगाई है। चीन के अथॉरिटीज ने एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से शनिवार को लौटे 324 लोगों में से 6 भारतीयों को जाने की इजाजत नहीं दी।

स्क्रीनिंग टेस्ट के दौरान रोका गया

चार स्टूडेंट्स और शिनझेन की एक चीनी इलैक्ट्रोनिक कंपनी के चार ट्रैनी को नई दिल्ली जा रही फ्लाइट में बैठने से पहले मेडिकल स्क्रीनिंग के दौरान इमिग्रेशन पर रोक लिया गया। स्क्रीनिंग के वक्त सभी लोगों का टैम्परेचर या तो नॉर्मल से ऊपर था या फिर ऊपर-नीचे फ्लक्चुएट कर रहा था। जिसके बाद उन्हें कहा गया कि वे इमिग्रेशन लाइन छोड़ दें। बुखार, कफ और सांस में तकलीन होना ये तीन कोरोना वायरस के मुख्य संकेत हैं।

भारत में कोरोना वायरस के तीसरा मरीज की पहचान

केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि कसारगोड़ के कंजंगढ़ जिला अस्पताल में मरीज का इलाज चल रहा है और हालत स्थिर है। पीड़ित शख्स हाल ही में चीन के वुहान से लौटा है।  स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। बता दें कि दो साल पहले फैले निपाह वायरस की तरह हम इस वायरस से भी निपट लेंगे। 2018 में निपाह से राज्य में 17 लोगों की जान गई थी।

ये भी पढ़ें: केरल में कोरोना वायरस का तीसरा मरीज,वुहान से लौटा था शख्स


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here