Women S T20 World Cup India Beat The Windies By Two Runs – महिला टी-20 विश्व कप : गेंदबाजों के दम पर अभ्यास मैच में भारत ने विंडीज को दो रनों से हराया

0
1


Women T-20 World Cup का आगाज 21 फरवरी से हो रहा है। भारत ने अपने अंतिम अभ्यास मैच में विंडीज को हराकर अपनी अच्छी तैयारी का सबूत दिया है।

ब्रिस्बेन : भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India Women) ने टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) से पहले मंगलवार को यहां खेले गए अपने दूसरे और अंतिम अंतिम अभ्यास मैच में आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में विंडीज की महिला क्रिकेट टीम को दो रन से हराकर अपनी पुख्ता तैयारियों का सबूत दिया है। इससे पहले पाकिस्तान के साथ हुआ भारत का वार्मअप मैच खराब मौसम के कारण एक गेंद भी खेले बिना समाप्त हो गया था। मंगलवार को खेले गए वार्मआप मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 107 रन बनाकर विंडीज के सामने 108 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत विंडीज को सात विकेट पर 105 रनों पर ही रोक दिया।

न्यूजीलैंड का मौसम और पिच देखकर खुश हैं शमी, कहा- भारतीय तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाईं विंडीज की बल्लेबाज

आखिरी ओवर छोड़कर मैच में शुरू से अंत तक विंडीज का पलड़ा भारी था। विंडीज टीम जीत के लिए 108 रनों का पीछा करते समय 13 ओवर में एक विकेट पर 57 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी। इसी स्कोर पर दीप्ति शर्मा ने सलामी बल्लेबाज ली एन किर्बी (42) को आउट किया। इसके बाद विंडीज की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद एक-एक कर कप्तान स्टेफनी टेलर (16), चेडिन नेशन (0) और डिएंड्रा डोटिन (01) भी पवेलियन लौट गईं। इसके विंडीज का स्कोर 17वें ओवर में पांच विकेट पर 67 रन हो गया। इसके बाद हेली मैथ्यूज (25) और चिनले हेनरी (17) ने 19वें ओवर में तीन चौके और एक सिक्स लगाकर एक बार फिर विंडीज को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। अब उसे अंतिम छह गेंदों पर 11 रन चाहिए थे और विकेट बचे थे पांच। इसके बाद हेनरी ने पूनम की गेंद पर चौका मारा लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर मैथ्यूज आउट हो गईं। आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए चार रन चाहिए थे, लेकिन विंडीज वह भी नहीं बना सकी। आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी, पूनम ने हेनरी को पैवेलियन भेज दिया।

भारत की तरफ से पूनम यादव ने तीन और शिखा पांडेय, दीप्ति शर्मा तथा कप्तान हरमप्रीत कौर को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह रहे फ्लॉप

इससे पहले, भारत की पारी पूरी तरह ढह गई। कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका। इस कारण टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर महज 107 रन बनाए। भारत की तरफ से 10वें नंबर की बल्लेबाज शिखा पांडेय ने सर्वाधिक नाबाद 24 रन बनाए। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 21, पूजा वस्त्राकर ने 13 और शेफाली वर्मा ने 12 रनों की पारी खेली।

विंडीज की ओर से शमीलिया कोमैन और अनिसा मोहम्मद ने दो-दो, जबकि चिनले हेनरी, एफी फ्लेचर, कप्तान स्टेफनी टेलर तथा एलियाह एलिनी ने एक-एक विकेट लिए।

रणजी ट्रॉफी : पहले कभी नहीं देखा ऐसा हरफनमौला, संजय ने लिए 9 मैचों में 55 विकेट, बनाए 603 रन

भारत के ग्रुप में यह हैं अन्य टीमें

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 21 फरवरी से शुरू हो रहा है। टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। वहीं ग्रुप-बी में पाकिस्तान, विंडीज, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और थाईलैंड की टीमें शामिल हैं। टीम इंडिया को अपना पहला ही मैच 21 फरवरी को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलना है।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here