Women T20 WC India Will Want To Win In 2nd Match Against Bangladesh – महिला टी-20 विश्व कप : बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में भी जीत चाहेगी टीम इंडिया

0
8


Indian Women Cricket Team अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में जीत चुकी है। अब वह सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी।

पर्थ : अपने पहले मैच में शुक्रवार को चार बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी राह आसान कर ली है, लेकिन अभी उसे कई और इम्तिहान से गुजरना है। अंतिम चार में जाने के लिए टीम इंडिया को अपना विजयी अभियान को जारी रखना पड़ेगा। सोमवार को पर्थ के वाका मैदान पर भारतीय टीम आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (ICC Women T20 World Cup ) के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश (Bangladesh Women Cricket Team) के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजर जीत पर रहेगी।

दीप्ति और पूनम ने किया था शानदार प्रदर्शन

कंगारू के खिलाफ भारत की ओर से पहले मैच में दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली थी तो वहीं गेंदबाजी में पूनम यादव ने मात्र 19 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। यह इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन का ही नतीजा था कि भारत ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से मात देने में सफल रहा था। टीम इंडिया चाहेगी कि बांग्लादेश के खिलाफ अन्य खिलाड़ियों का भी सहयोग इन्हें मिले।

शाई होप का शतक बेकार, रोमांचक वनडे में श्रीलंका ने विंडीज को दी एक विकेट से मात

उलटफेर में माहिर है बांग्लादेश की टीम

वाका की पिच दोनों टीमों के लिए नई होगी। हालांकि बांग्लादेश की महिला टीम भी अपनी पुरुष टीम की तरह उलटफेर करने में माहिर है। 2018 में बांग्लादेश की टीम ने एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम को तीन विकेट से मात देकर हराकर खिताब जीत चुकी है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप के पहले मैच में चार विकेट चटकाने वाली पूनम यादव ने 2018 के एशिया कप फाइनल में भी बांग्लादेश के खिलाफ नौ रन देकर चार विकेट लिए थे। वह बांग्लादेश के खिलाफ अपने उसी प्रदर्शन को एक बार फिर जारी रखना चाहेंगी।

मध्यक्रम का न चलना भारत के लिए चिंता

भारतीय मध्यक्रम का खराब फॉर्म चिंता की बात है। मध्यक्रम में कप्तान हरमनप्रीत कौर और वेदा कृष्णामूर्ति दोनों नहीं चले थे। इसके अलावा भारतीय बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पा रही हैं। भारत ने अंतिम 16 ओवर में सिर्फ तीन बार गेंद को सीमारेखा के बाहर पहुंचाने में सफल रही थी।

IND vs NZ : पहले टेस्ट में भारत पर मंडरा रहा है हार का खतरा, दूसरी पारी में 144 पर चार विकेट खोए

बांग्लादेश की गेंदबाजी है शानदार

बांग्लादेश की बात करें तो उनकी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण संतुलित है। उनके टीम के पास पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज अंजू जैन के रूप में मुख्य कोच है। उनके अनुभव और मार्गदर्शन का लाभ बांग्लादेश को मिल सकता है। गेंदबाजी विभाग में बांग्लादेश के पास सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली तेज गेंदबाज जहांआरा आलम हैं। वह वाका की तेज पिच पर भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं।

दोनों टीमें (संभावित)

भारतीय महिला टीम : हरनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिगेज, पूजा वस्त्राकर, तान्या भाटिया, राधा यादव, हरलीन देओल, अरुंद्धति रॉय, शेफाली वर्मा, रिचा घोष, शिखा पांडे, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़।

बांग्लादेश महिला टीम : आयशा रहमान, फरजाना हक, खदीजा तुल कुबरा, नाहिदा अत्तर, पन्ना घोष, रूमाना अहमद, संजीदा इस्लाम, फहीमा खातून, जहांआरा आलम, निगार सुल्ताना, रितु मोनी, सलमा खातुन (कप्तान), शमीमा सुल्ताना, मुर्शीदा खातुन और सोभना मोस्टेरी।











LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here