ZOMATO MAY BUY STAKES IN GROFERS TALK INITIATED – Grofers को खरीदने की तैयारी में Zomato, बातचीत का दौर शुरू

0
53


नई दिल्ली: भारत के कंज्यूमर मार्केट में आने वाले वक्त में बड़ा बदलाव हो सकता है। फूड डिलीवरी सर्विसेज Zomato ऑनलाइन ग्रोसरी डिलीवरी कंपनी Grofers के शेयर खरीदने की तैयारी कर रही है।

इन लोगों ने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से पिछले कुछ हफ्तों में ग्रोफर्स की मांग बढ़ी है। इसकी कीमत लगभग 750 मिलियन डॉलर होने की उम्मीद है। इस मामले के करीबी ग्रोफर्स के सबसे बड़े शेयरधारक जापानी समूह सॉफ्टबैंक विज़न फंड, 100-200 मिलियन डॉलर का निवेश कर सकता है।

महामारी के बाद सस्ती होंगी प्रॉपर्टीज, 20 फीसदी तक गिर सकते हैं दाम-दीपक पारेख

अगर ये डील हो जाती है तो यह Zomato द्वारा अबतक का दूसरा बड़ा सौदा होगा। इससे पहले कंपनी ने घरेलू बाजार में अपने खाद्य-वितरण की पेशकश को बढ़ाने के लिए इस साल की शुरुआत में UberEats के भारतीय संचालन का अधिग्रहण किया। ग्रोफर्स का वर्तमान मार्केट वैल्यू लगभग 3.2 बिलियन डॉलर है। जबकि पिछले साल दिसंबर में सॉफ्टबैंक विजन फंड के नेतृत्व में वित्त पोषण के अपने अंतिम दौर के अनुसार ग्रोफर्स की कीमत लगभग 650 मिलियन डॉलर थी।

लॉकडाउन 2 में न मिली छूट तो जाएंगी टेक्सटाइल इंडस्ट्री के 1 करोड़ लोग होंगे बेरोजगार

पहले भी हो चुकी है कोशिशें- ग्रोफर्स जोमैटो के निशाने पर काफी पहले से था। बिग बॉस्केट में इंवेस्ट करने के साथ ही अलीबाबा ग्रोफर्स और बिगबास्केट( big basket ) को साथ लाना चाहते थे उस वक्त ऐसा हो नहीं पाया और फाइनली अब एक बार फिर से Zomato ने ग्रोफर्स को अपनी विशलिस्ट में एड कर लिया है तो देखना होगा कि ये सौदा कब तक होता  है।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here